Nilavanti Granth in hindi : निलावन्ती ग्रंथ

Nilavanti Granth in hindi : निलावन्ती ग्रंथ | Nilavanti Granth PDF Free download





Nilavanti Granth PDF in hindi : निलावन्ती ग्रंथ - -नीलावन्ती ग्रंथ यह कहानी नीला वंती ग्रंथ की है। यह महाराष्ट्र और दक्षिणी क्षेत्रों की एक लोककथा है। यह एक ऐसी किताब की कहानी है जिसके बारे में यह मान्यता है कि कैसे खुद एक यक्षिणी ने लिखा था, लेकिन एक विशेष कारण बस उस किताब को ही ने ये श्राप दे दिया। जो भी इस किताब को बुरी नीयत से पड़ेगा। मर जाएगा और जिसने भी ऐसे ही अधूरा पढ़कर छोड़ा वो अपना मानसिक संतुलन खो बैठेगा।

Nilavanti Granth PDF hindi : निलावन्ती ग्रंथ


Neelavanti grth pdf इस पोस्ट में हम आपको  निलावन्ती से जुड़ी कुछ ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं जो इंटरनेट पर कम ही मौजूद है। साथ ही निलावन्ती ग्रथों क्रांति के अंदर छिपे फ़ोन गुण रहस्यों से भी पर्दा उठाएंगे। इन पर किसी का ध्यान नहीं गया। साथ ही नीला बंदी कृति वो ओरिजिनल प्रति भी आपको दिखाएंगे। इसीलिए अब को आखिरी तक देखते रहिये। एक ऐसा ग्रंथ है जिसके अध्ययन से हम पशु पक्षियों से बात कर सकते हैं, किसी गढ़े हुए खजाने का पता लगा सकते हैं। साथ ही अपने मन की हर बात पूरी कर सकते हैं।


Nilavanti Granth PDF Free download


Post - Nilavanti Granth( निलावन्ती ग्रंथ)
Writer - Unknown
Languages - hindi Telugu Punjabi tamil odia kannada gujarati marathi nilavanti
In India - Banned
Price - Unknown
Number of pages - Unknown
Book name- nilavanti Granth 
Post name - nilavanti Granth hindi 
Subject - nilavanti Granth books

Nelavanti book Download free 

एक कहानी है एक लड़की की जो बचपन से ही अपने उम्र के बच्चों से कुछ अलग थे। ये बच्ची अपने आसपास के जीव जंतुओं की भाषा समझने लगी थी। उसके आसपास मौजूद सांप, बिच्छू, नेवले उसे होने जगहों पर मौजूद करें। खजानों के बारे में बताते थे जो किसी इंसान की नजरों से बहुत दूर थे। लेकिन वो बच्ची थी छोटी थी। इस वजह से कभी भी धन संपत्ति के लालच में उन खजानों की खोज में नहीं जाती थी।





निलावन्ती ग्रंथ पीडीएफ
Neelavanti Granth in hindi



निलावन्ती ग्रंथ पीडीएफ डाउनलोड

इस बच्ची का नाम था नीला बनती जैसे जैसे नीला बंदी बड़ी होने लगी उसके साथ होने वाली विचित्र घटनाएं और भी बढ़ने लगी। अब उसे हर रात डरावने सपने आते थे। हमें अलग अलग तरह के भूत प्रेत और आत्माएं उससे बातें किया करती थी। वहीं उसी आने वाले भविष्य की जानकारी दिया करते थे। लेकिन सवाल उठता है आखिर नीला बंदी को ये तमाम शक्तियां कहाँ से मिली? आपको बता दें, नीला बंदी के पिता भी तंत्र मंत्र के जानकार थे। वो लगातार जानवरों की भाषा समझने के उपाय ढूंढ रहे थे, लेकिन लगातार उनके प्रयास विफल हो रहे थे। फिर किसी ने उन्हें बताया कि बच्चा हो जाने के बाद यदि उसको पहली बार पिलाया जाने वाला पानी। जंगल में रखकर जब सभी पशु पक्षी जानवर पी ले तो उसका एक गुट बच्चे को उन सभी जानवरों की भाषा का ज्ञाता बना देगा।


निलावन्ती ग्रंथ क्या है


नीलावती के पिता ने ऐसा ही किया नीलावती के जन्म के 3 दिन पहले वो एक बर्तन में पानी भरकर जंगल में रख आई। उन तीन दिनों में लगभग जंगल के सभी जानवरों का मुँह उस पानी में लग गया था। नीलावती के पैदा होने के तुरंत बाद उसको वही पानी पिलाया गया और उसका प्रभाव यह हुआ की वही जंगल के प्रत्येक जानवर की भाषा पहचानने लगे। उनसे बातें करने लगे।


निलावन्ती ग्रंथ की पूरी कहानी


जब नीला बनती थोड़ी और बढ़ी हुई तो उसे भूत, प्रेत और आत्माएं सपने में ना आकर प्रत्यक्ष रूप से दिखाई देने लगे। नीला बंदी दिन भर बहुत प्रेत और आत्माओं से घिरी रहती थी जो हर समय उसके कानों में कुछ ना कुछ फुसफुसाती रहते थे। ये नीला बंदी के लिए बेहद आम बात थी, लेकिन नीला बनती यह बात जान चुकी थी। जोश में अन्य लोगों के विपरीत कुछ अजीब शक्तियां जरूर है। जब नीलावती 16 वर्ष की एक बेहद खूबसूरत और आकर्षक लड़की दिखाई देने लगी थी, उसके साथ होने वाली घटनाएं अब और बढ़ने लगी थी। अब जब भी कोई आत्मा प्रेत या बेताल नीला बंदी को कोई नई विद्या या मंत्र बताते थे तो वो उन चीजों को पीपल के पत्तों से बनी किताब में लिख कर रख लेती थी ताकि वो उन सभी मंत्रों और विधियों को याद कर सके।






Nilavanti Granth in Hindi

फिर 1 दिन नीला बंदी को उसके सपने में बताया गया की वो एक ये अच्छा नहीं है और इसी कारण उसे जन्मजात के अद्भुत शक्तियां मिली हैं। वो इस दुनिया की नहीं है और एक श्राप के कारण इस दुनिया में आकर फंस गई है। साथ ही सपने में नीला बंदी कोई आदेश मिला कि उसे जल्द से जल्द इस दुनिया। निकलकर उसे अपनी असली दुनिया और अपने असली रूप में आना होगा। इस काम के लिए नीला बंदी को हुआ है। उपाय भी बताए गए, जिनसे वो इस दुनिया से अपनी असली दुनिया में जा सकती थी। उसी सपने में बताया गया था कि जहाँ वह रहती है उस गांव से कई मील दूर एक नदी के किनारे एक बड़ा सा बरगद का पेड़ है। वह बरगद का पेड़ ही नीला के लिए अपनी दुनिया में जाने का रास्ता है।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.