My vision for India @100 years eassy in hindi

My vision for India @100 years eassy in hindi|paragraph on my vision for India @100 years|my vision for India essay

भारत के लिए माई विजन पर निबंध @ 100 वर्षइज़ी ऑन माई विजन फॉर इंडिया @ 100 साल - नमस्कार दोस्तों, आप सभी का हमारी वेबसाइट माई विजन फॉर इंडिया @ 100 साल में स्वागत है और आज की पोस्ट में आप देखेंगे कि हमारी वेबसाइट के माध्यम से आप ईज़ी ऑन माई का पीडीफ़ भी डाउनलोड कर सकते हैं विजन फॉर इंडिया @ 100 वर्ष अंग्रेजी में



 


हमारा देश भारत 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजों की गुलामी से आजाद हुआ था। हमारी आजादी को 75 साल पूरे होने वाले हैं। 2047 तक, भारत अपनी स्वतंत्रता के 100 वें वर्ष का जश्न मनाता है। 2047 में हमारा देश वही होगा जो हम आज बनाएंगे। 2047 में, भारत को भ्रष्टाचार, गरीबी, बेरोजगारी, कुपोषण, निरक्षरता और अन्य सामाजिक बुराइयों को दूर करने की परिकल्पना में। और भारत एक ऐसा देश होना चाहिए जहां सभी के लिए समानता की स्वतंत्रता हो।


मेरी दृष्टि का भारत जहां महिलाएं सुरक्षित हैं, शिक्षित हैं, और सड़क पर स्वतंत्र रूप से चलती हैं। और सभी को स्वास्थ्य सुविधाएं मिलती हैं, चाहे वह अमीर हो या गरीब। मेरी दृष्टि का भारत जहां महिलाएं शिक्षित हैं। भारत @ 100 वर्षों के लिए मेरा दृष्टिकोण महिलाओं को अधिक शक्तिशाली और सशक्त बनाना है और हमें महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा और शिक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए और सभी को समानता की स्वतंत्रता प्रदान करनी चाहिए।

गरीब बच्चों को शिक्षा मिलनी चाहिए। अमीर और गरीब के बीच कोई अंतर नहीं होना चाहिए। जाति, रंग, लिंग या आर्थिक स्थिति का कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। हर जगह शांति हो, सौ साल में भारत के लिए सद्भाव मेरा विजन है।

भारत को धर्मनिरपेक्ष, शांति, समृद्धि और सच्चाई की भूमि बना रहना चाहिए। हमारा देश धर्मनिरपेक्ष बना रहना चाहिए जहां सभी धर्मों के साथ समान व्यवहार किया जाता है। भारतीय कृषि की समस्याओं का समाधान किया जाना चाहिए।


2047 में, मैं कल्पना करता हूं कि भारत सभी के लिए भोजन और आवास में आत्मनिर्भर होना चाहिए, और हमें संसाधनों के इष्टतम उपयोग के साथ पर्यावरण के अनुकूल, कार्बन मुक्त और हरित विकास होना चाहिए।


2047 में, मेरी कल्पना है कि भारत को एक ऊर्जा-स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में बदलना चाहिए और साथ ही भारत एक आत्मनिर्भर और विकसित देश बनना चाहिए।



 #

पूरी दुनिया भारत की ताकत का सम्मान करती है और उसे पहचानती है। मेरी ख्वाहिश है कि हमारा देश 2047 तक दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएहम सभी को अगले 25 वर्षों में इसे हासिल करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।


My vision for India @100 years eassy in hindi
My vision for India @100 years eassy in hindi


 

भारत को अपने पड़ोसी देशों का सबसे अच्छा दोस्त होना चाहिए। मैं पूरी तरह से आशावादी हूं और मुझे लगता है कि भारत 2047 तक और अधिक ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगा। मैं भारत को दुनिया के सबसे मजबूत राष्ट्र के रूप में देखना चाहता हूं।


मुझे उम्मीद है कि आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी और अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो इस पोस्ट को शेयर करना न भूलें अगर आपको कोई doubt है तो आप हमें कमेंट भी कर सकते हैं



हमारी वेबसाइट के माध्यम से आपको बोर्ड से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की जाएगी, इसलिए सभी महत्वपूर्ण जानकारी जल्द से जल्द प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट www.boardjankari.com पर विजिट करते रहें। हमारी वेबसाइट के माध्यम से सभी अपडेट प्राप्त 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.