11th physics second terminal examination Question paper 2023 PDF

11th physics second terminal examination Question paper 2023 PDF/Bseb board Class 11th physics second terminal exam paper 2023/ Bihar board 11th class Physics half yearly Paper 2023




11th physics second terminal examination Question paper 2023 PDF:  हजारों जवाब देने के जो सितंबर वाला मासिक परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है तो आप जानते हैं प्रथम दिन आपका प्रथम पाली में फिजिक्स और फिर दुतीय पाली में केमिस्ट्री का एग्जाम होगा। ठीक है कितना बजे से होगा? आगे हम लोग देखेंगे? चलिए मैं समझा दे रहा हूँ की केमिस्ट्री का प्रश्न किस रूप में आया।


Class 11th physics second terminal examination Question paper 2023 PDF


ऐक्टिव, सब्जेक्टिव कैसे उत्तर लिखना है और फिजिक्स का प्रश्न किस रूप में है? कैसे उत्तर लिखना है? तो यहाँ पे देखिये केमिस्ट्री का। मैं सब्जेक्टिव का आपके लिए उत्तर तैयार किया है। देखिये ऑब्जेक्टिव में कोई टेंशन नहीं है। ऑब्जेक्टिव में 30 पूछा गया है, 25 का जवाब देना है। मैं वेबसाइट पे 30 का 30 ऑब्जेक्टिव प्रश्न अपडेट कर दिया हूँ। वहाँ से आप देखकर कोई भी 25 बना लीजियेगा।


Class 11th physics second terminal examination Question paper 2023 PDF
Bseb board Class 11th physics 2nd term exam paper 2023 





Bseb board Class 11th physics second terminal exam paper 2023


ठीक है अब यहाँ पे देखिएगा, सब्जेक्टिव प्रश्न के में पूछा गया। आगे में फिज़िक्स का भी इसी में कवर कर दे रहा हूँ ताकि कल आपको दोनों एग्जाम का टेंशन खत्म हो जाए तो? सबसे पहले दस्तक लघु उत्तरीय प्रश्न पूछे गए। पांच का जवाब देना दो दो अंक हैं। प्रश्न हैं तो पहला प्रश्न है की एक उदाहरण देकर गए। करे तो यार मैं उदाहरण के साथ आपका गैस के नियम का वैसे आप लिख लीजिये गा दूसरा प्रसन्नता की धातु और अधातु क्या है?


Bseb board 11th physics second terminal exam paper 2023


उदाहरण दे तो धातु और अधातु का परिभाषा सामान्य सा प्रसन्न उदाहरण के साथ उपधातु क्या है? उदाहरण दे तो ये भी मैंने यहाँ पे कंप्लीट कर दिया है। चौथे नंबर पूछा था ये। क्या हम लोग बोलते है यहाँ पे देखिये 10 के पावर 23 होता है एक क्लियर समझेगा ऐसे होता है टाइपिंग मिस्टेक है 10 का पावर 23 तो चार प्रश्न हो गया, पांच नंबर परसेंट में छोड़ दिया। पांचवी को अपने को उत्तर देना 10 में से तो आप जानते हैं कि 1000 विलायक में घुले हुए की संख्या का लाता है। तो इस तरह पांच का उत्तर कंप्लीट हुआ और फिर आ गया पांच का उत्तर लिख देंगे तो ये 11 से 15 तक दीर्घ उत्तरीय प्रश्न तीन का जबाब देना है और इसके लिए 5515 अंक का प्रश्न है और ₹15 का 1025 और 25। अभी 50 मार्क्स का एग्जाम ही हो रहा है। इसमें प्रश्न पूछा है की कार्बन के संयोजकता को समझा ये तो आप समझा सकते है पिक्चर बना कर फिर कहा था की प्रतिस्थापना भी क्रिया क्या क्या है?



Second terminal examination Question paper 2023 Class 11th physics

उदाहरण दे ये तो काफी आसान होता है लेकिन थोड़ा समय बड़ा किया होता की दीर्घ उत्तरीय प्रश्न तो पांच अंक आपको मिले और एक तो आपसे न्यूमेरिकल टाइप तक 1.7। ग्राम अमोनियम इलेक्ट्रॉन की कुल संख्या तो यहाँ पे निकाल दिया गया है। इस तरह देख लीजिए आप निकाल दीजियेगा ये प्रश्न भी किए होंगे का दिन उतरिये लघु उत्तरीय कंप्लीट हो गयी। इतना ही लिखना हैं उत्तर आपको ठीक है आगे मैं बता दूंगा ये पीडीऐफ कैसे डाउनलोड करेंगे अभी तो कल का आपका ये सेकंड पाली में केमिस्ट्री होगा और जो आपका फिजिक्स का एग्जाम होगा आइये उसको भी समझ लेते हैं तब हम लोग सीखेंगे। कितना बजे एग्जाम शुरू होगा? तो कैसे आप डाउनलोड करेंगे? हम उसी तरह है इलेवेंथ के फिज़िक्स का। आपको क्लियर समझना है कि फिजिक्स में भी उसी तरह 30 ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछा गया है।


How to download Class 11th physics second terminal examination Question paper 2023 PDF

25 का जवाब देना है 30 का तीसवाँ ऑब्जेक्टिव प्रश्न हैं वेबसाइट पे अपडेट कर दिया हूँ लघु उत्तरीय प्रश्न इसमें केमिस्ट्री के बाद 10 पूछे गए पांच का उत्तर देना दो दो अंक का है। पहला प्रश्न था की भौतिकी का समाज से क्या संबंध है? और ये शॉर्टकट में इसे लिख देना है। वैज्ञानिक विधि से आप क्या समझते हैं? इसका उत्तर में तैयार कर दिया हूँ। फिर तीसरे नंबर पर पूछा था की एसआई मात्रा के क्या लाभ हैं? तो भी आप पढ़े होंगे। तो जैसे आप उत्तर लिख देंगे मूल मात्रा क्या आप क्या समझते हैं? ऐसे उतर आपको लिख देना है। फिर सात नंबर पे था। चाल और बैग में अंतरराष्ट करें तो इस तरह का पांच कंप्लीट हो गया।


Class 11th Physics Half yearly Paper 2023 Bihar board


फिर केमिस्ट्री फिजिक्स में भी केमिस्ट्री के बाद ये 1115 तक प्रश्न का उत्तर देना है। पांच पांच मार्क्स के 15 मार्क्स सोचा था की मैम आप का क्या महत्त्व है? क्या करें दीर्घ उत्तरीय प्रश्न थोड़ा सा बड़ा सा उत्तर में तैयार किया हूँ, दूसरा पिता की भौतिकी प्रौद्योगिकी से किस प्रकार से संबंधित है? तो इतना बड़ा सा उत्तर होगा और तीसरा था की यहाँ पे आपको अभी केंद्रीय बल। वैसे यहाँ पे प्राप्त कर दिया गया आपका उत्तर कंप्लीट हो जाएगा। तो इस तरह आपके कल के एग्ज़ैम का फिजिक्स, केमिस्ट्री का टेंशन खत्म हो गया। आइए अब देखते हैं कितना बजे से आपका कौन सा है एग्जाम होगा और उसके साथ साथ कैसे आप ये सभी उत्तर डाउनलोड करेंगे। इसके लिए आपको अपने मोबाइल फ़ोन का कोई भी ब्राउज़र ओपन कीजिए। गूगल सर्च बॉक्स में आइये और इस चैनल का नाम इस तरह ।



Bihar board Class 11th physics second terminal examination Question paper 2023


आपको सर्च करना है आपके सामने सर्च रिज़ल्ट आजायेगा यहाँ पे सबसे ऊपर जो स्पेल्लिंग लिखा हुआ है सही टाइम पे सर्च करेंगे तो सबसे ऊपर आएगा वेबसाइट सिंपल सा आपको इस वेबसाइट पे क्लिक करना है और नीचे की तरफ स्क्रॉल डाउन करना है। जैसे ही आप नीचे की तरफ बढ़ेंगे क्लास के हम लोग बात कर रहे हैं तो वाले सेक्शन में आएगा। ठीक है यहाँ पे देखिए। का सभी सब्जेक्ट का यहाँ ऊपर क्लिक करके आप देख सकते हैं। फ़िलहाल हम लोग फिज़िक्स केमिस्ट्री की बात करें तो यहाँ पे देख लीजियेगा आपको दिखाई देगा की कला साला बंद केमिस्ट्री मंथ्ली एग्ज़ैम जो है सेप्टेम्बर का या इलेवेंथ फिज़िक्स का जो भी आपको चाहिए जैसे मुझे केमिस्ट्री का देखना है तो मैं केमिस्ट्री पे क्लिक करूँ गा यहाँ पे फिजिक्स, केमिस्ट्री दोनों का अवेलेबल करा दिया गया है यहाँ पे नीचे की तरफ बढ़ेंगे तो समय प्रक्रिया यहाँ पे बता दिया जायेगा। विषय कोड क्या है?


Bihar board class 11th physics 2nd term exam paper 2023 pdf


एग्जाम डेट गया है कि शिफ्ट में एग्जाम कब से कब तक एग्जाम होगा? देखिये तीन 30-5 बजे तक यहाँ पे तू रात इसका 30 का ऑब्जेक्टिव का सही 25 आपको बना लेना है यहीं पे नीचे की तरफ बढ़ेंगे तो सब्जेक्टिव का जो मैं पीडीएफ़ दिखा रहा था हाई क्वालिटी वो डाउनलोड करना है तो यहाँ से डाउनलोड इस पे क्लिक करके आप डाउनलोड कर सकते हैं। अगर मान लीजिए आपको नहीं डाउनलोड करना। सीधे यहाँ से देख कर आन्सर लिखना है तो मैं नीचे की तरफ बढ़ेगा पिक्चर फॉर्मेट में भी आन्सर अपडेट कर देंगे यहाँ से आप देख कर लिख सकते हैं समय यही प्रक्रिया है मैं यहाँ पे केमिस्ट्री का आपको दिखाया यहीं पे दिखेगा तो फिजिक्स का भी है उसी तरह इस पर भी आपको क्लिक करना है फिजिक्स वाले पे आप नीचे की तरफ स्क्रॉल डाउन कीजियेगा तो फिजिक्स के बारे में एक एक जानकारी आपके कब से कब तक एग्जाम होगा की शिफ्ट में एग्जाम है। 


How to download Class 11th physics second terminal examination Question paper 2023 PDF 



ऑब्जेक्टिव का उत्तर उसी तरह सब्जेक्टिव का पीडीएफ़ यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं। नीचे की तरफ बढ़ेंगे तो पिक्चर फॉरमैट में भी है। प्रश्न उत्तर तो यहाँ से भी देख कर आप लिख सकते हैं एक बात और आपको समझना है की कोई भी आपका एक जीस भी विषय का आपका एग्जाम होगा तो आपको घबराना नहीं है। आपके एग्जाम से पहले शाम तक उपलब्ध करा दिया जायेगा। यहाँ से आकर चेक कर लीजियेगा फिलहाल का जो कल का एग्जाम है आपका केमिस्ट्री का फिजिक्स का तो पूरा मैंने आपको समझा दिया कैसे उत्तर लिखना है और यहाँ से डाउनलोड कर लीजिये आप सभी को बहुत बहुत धन्यवाद। कक्षा एक

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.